सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Bhutiya hotel-भूतिया होटल

          

          यहाँ बताई गयी कहानी काल्पनिक हे इस कहानी का वास्तविकता से कोई भी संबध नहीं हे यह सिर्फ एक कल्पना हे यहाँ बताई गयी कोई भी घटना का वास्तिक जीवन के साथ किसी भी प्रकार का संबंध नहीं हे ये कहानी सिर्फ आपके मनोंरजन के लिये लिखी गयी हे। 

          विडाल नाम के शहर में नामचीन होटल थी। एक दिन विजय नाम का एक आदमी किसी कारण की वजह से होटल की छत में जा कर कूद के अपनी जान दे देता हे। विजय की जेब  पुलिस को उसका घर का पत्ता मिलता हे जब वो उस पत्ते पे जाके विजय की मोत के बारे में उसके परिवार को बताने जाते हे तो उसके परिवार वाले विजय की मोत की बात जानकर चॉक जाते हे क्युकी उनके बयान से तो विजय की मोत ५ साल पहले एक कार एक्सीडेंट में हो गयी थी। पुलिस को उनकी बात का विश्वास नहीं हुआ। अब पुलिस सोच  रही थी की अगर विजय की मोत ५ साल पहले हो चुकी हे तो हमें होटल पे जिसने आत्महतिया की हे  वो कौन हे ? पुलिस ने होटल में बहोत छान बिन की पर उन्हें कोई भी सबूत नहीं मिला। आत्महतिया करने वाले के बारे में पुलिस को कोई भी बात पता नहीं चली और वो केस थोड़े दिन में बंध  दिया। 

        विजय की इस प्रकार मोत के बाद कोई  भो होटल में आना नहीं चाहता था। और विजय की मोत के थोड़े दिन बाद होटल में  गायब  घटना सामने आने लगी। अचनाक होटल में से बहोत सारे लोग गायब  लगे पुलिस  फिर से उस होटल में आयी और छान-बिन करने लगी की आखिर इतने सारे लोग गायब  गये और वो कहा गये पुलिस ने होटल  एक एक कमरे को अच्छी तरह से चेक किया पर उन्हें किसी भी गुमशुदा व्यक्ति की जानकारी नहीं मिली। होटल वालो का  कहना था की ये लोग होटल के बहार से गायब हुवे होंगे क्युकी होटल में से किसी को किडनैप करते तो  कैमरा में ज़रूर आते पर कैमरा में ऐसा कुछ भी रेकॉर्ड  हे। पुलिस ने कहा ठीक हे हमें भी दिखाओ कैमरा का फुटेज। कैमरा के फुटेज में पुलिस को एक अनोखी बात दिखी की जो भी रात में लिफ्ट के अंदर जाता हे वो बहार नहीं निकलता। ये बात पुलिस को सताने लगी की ये लोग लिफ्ट में जाते तो दिख रहे हे पर कोई भी बहार आते वक्त क्यों दिखाई नहीं देता। अब पुलिस को शक हो गया था की जितने भी लोग गायब हुवे हे वो रात के अंधेरे में लिफ्ट से ही गायब हुवे हे और जब भी कोई लिफ्ट में जाता था तो १ मिनट के लिए होटल की सारी लाइट चली जाती थी। पुलिस ने पूरी लिफ्ट को चेक किया पर कुछ भी नहीं मिला। अब सवाल ये लिफ्ट में जाने के बाद लोग गायब कैसे हो जाते थे। पुलिस ने थोड़े होटल को बंध कर दिया। 

               २ महीने तक होटल बंध की गयी होटल के मेनेजर ने कोट में ये कहा की हमारे होटल से कोई किसी को किडनैप कर रहा हे इस बात का  भी कोई सबूत नहीं हे और किसी और के पास भी इस चीज़ का कोई सबूत नहीं हे बिना वजह मेरी होटल को २ महीने तक बंध कर दिया हे होटल के मैनेजर ने कोट से ये वादा किया की अगर अब हमारी होटल से कोई भी गायब हुवा तो उसकी पूरी ज़िम्मेदारी में लूंगा अदालत ने मैनेजर की बात से सहमत हो गये और फिर से होटल खोल ने की इजाज़त दे दी। होटल के मैनेजर ने सबसे पहले उस लिफ्ट को बंध कर दिया जहा से लोग गायब हो जाते थे। लिफ्ट के बंध होने के बाद होटल में से किसी की भी गायब होने की बात सामने नहीं आयी थी। होटल फिर से चलने लगी लोगो के दिल में से होटल का दर निकल गया। 1 साल बाद अमन नाम का एक आदमी होटल में रहने आता हे। रात को जब वो टहलने जाता हे तब वो देखता की जो लिफ्ट होटल के मैनेजर ने बंध कर दी थी वो अब चलने लगी हे। 

           अमन को लगा लिफ्ट का रिपेरिंग का काम ख़तम हो गया हे इस लिए वो लिफ्ट के ज़रिए निचे जाता हे और अचानक होटल की लाइट चली जाती हे पर लाइट आने के बाद जब अमन पंखे का बटन दबाता हे तो वो निचे की जगह ऊपर जाने लगा जब लिफ्ट १५ वे माले पर आती हे तो अमन दर जाता हे क्युकी होटल सिर्फ १४ माले की थी। अमन के गायब होते की पुलिस फिर से होटल पर आ गयी और हमेशा हमेशा के लिए उस होटल को बंध कर दिया। 

          आज तक किसी को पता नहीं चला हे की १४ माले की होटल रात को १५ माले की कैसे बन जाती हे और विजय ने होटल की छत से जान क्यों दी थी। आज उस होटल को बंध होने के ३० साल हो गये हे पर कोई भी उस होटल के नज़दीक भी नहीं जाता। बहोत सारे राज़ उस होटल के बंध होने के साथ ही ख़तम हो गये थे। पुलिस भी उस होटल के बारे में किसी से भी बात नहीं करती बस सिर्फ लोगो को वहा जाने से मना करती हे। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

bhagwan ke bhakt ki kahani -भगवान के भक्त की कहानी

             एक बार की कहानी हे जिमर नाम का भगवान का एक बहोत बड़ा भक्त था। उसने अपना पूरा जीवन भगवान की सेवा पूजा में ही बिताया पहले वो भगवान को भोग चढ़ाता बाद में उनके भोग में जो सामग्री होती उसे ही खाता। कोई भी स्वार्थ के बिना वो भगवान की सेवा करता रहा पर उसके जीवन में हमेशा कोई ना कोई समस्या आती रहती थी। भगवान का इतना बड़ा भक्त होने के बावजूद उसके साथ जीवन में कुछ अच्छा नहीं हो रहा था।             बचपन में ही जिमर के माता पिता की अकारण मृत्यु हो जाती हे और उनका गाँव में कोई नहीं था जिस वजह से जिमर अकेला ही गाँव में रहता था वो गाँव में ही कुछ छोटा मोटा काम कर के जो पैसे मिलते उससे  अपने भगवान की सेवा पूजा करता। इस प्रकार ही उसका बचपन गुज़रा, गाँव में सब को पता था की जिमर के कोई भी रिश्तेदार नहीं हे और वो गाँव में अकेला रहता हे इस लिए १ दिन लुटेरों ने जिमर के घर चोरी कर ने की सोची, एक दिन जिमर को कुछ काम के लिए थोड़े दिन गाँव से बहार जाना पड़ा और लुटेरों ने ये वक्त चोरी के लिए ठीक समजा और जिनर के घर चोरी कर ने के लिए चले गए चोरो ने जिनर के घर में पैसे की एक कोड़ी भी नहीं मिली जहा द

Duniya ka sabse pahla pyar - दुनिया का सबसे पहला प्यार

                  आज की कहानी बहोत खास होने वाली हे क्युकी ये कहानी ५००० साल पुरानी दुनिया के सबसे पहले प्यार की हैं  ऐमन और लुइ एक दूसरे से बहोत प्यार करते थे और जल्द शादी करने वाले थे ऐमन पुलिस अफसर था एक दिन जब ऐमन एक खूनी को पकड़ ने जाता हे उसे पता चलता हे की खूनी एक शादी में गया हे ऐमन तुरत उसे पकड़ ने के लिए वहा चला गया। खूनी ने ऐमन को देख लिया इस लिए उसने वहा से भाग ने का प्रयास किया और ऐमन ने उसके पैर के ऊपर गोली चलाई पर गलती से गोली दुल्हन को लग जाती हे।              खूनी वहा से भाग गया पर दुल्हन की वही पे मौत हो जाती हे। जैसे ही दुल्हन की मौत हुवी की तुंरत ही आकाश में से एक आवाज़ आयी की हे मुर्ख ! तुने एक गुनेगार को पकड़ ने के लिए एक निर्दोष की जान ले ली में तुझे श्राप देता हु की जब भी तु जिसे चाहेगा और तू उस से शादी करने की सोचेगा तो थोड़े ही दिन में उसकी मोत हो जाएगी, और किसी भी जन्म में तेरी उसके साथ शादी नहीं होगी।  ऐमन ने तुंरत भगवान से माफ़ी मांगी और कहा हे प्रभु मुझे इतनी बड़ी सजा मत दीजिये पर भगवान ने उसे माफ नहीं किया। भगवान के श्राप की वजह से लुइ की मौत हो गयी क्योकि दोनों

bhakt aur bhagwan ki katha -भक्त और भगवान की कथा ।

                 आज की कहानी १ भक्त और भगवान की हे मंडल नाम का एक गाँव था। वहा गोविंद और गुणी नाम के १ दम्पति रेहते थे। वो भगवान श्री कृष्णा के बहोत बड़े भक्त थे संध्या के समय हर रोज़ गोविंद नदी के तट पर जाता और भगवान का ध्यान धरता। गोविंद की पत्नि स्वभाव में बिलकुल उसके जैसा था और उनकी पत्नी का नाम गुणी था। वो अपने पति को ही भगवान मान कर उनकी हर बात मानती और भगवान की सेवा पूजा में भी अपने पति की मदद करती उनसे मिल कर ऐसा लगता जानो कृष्णा भक्त मीरा और श्री राम पत्नी सीता दोनों के ही गुण बराबर मात्रा में थे।              गोविंद कुछ भी काम धंधा नहीं करता था उसने अपना पूरा जीवन भगवान के भरोसे ही छोड़ दिया था गुणी घर में ही भगवान के लिए खिलोने बनाती और बहोत ही कम किम्मत में दुसरो को दे देती। घर में पैसे की बचत करना असंभव जैसा था। गुणी हमेशा अपने पति से कहती की भगवान हर बार तो हमारी मदद कर ने नहीं आ सकते। पर गोविंद एक ही बात बोलता जब इतने साल तक भगवान ने मुझे कोई भी कस्ट नहीं दिया हे तो आगे भी नहीं देंगे तुम बस भगवान पर विश्वास करो।             एक दिन ऐसा आया जब गोविंद के घर में सब अ